IND vs SA Series: Omicron के खतरे के बीच टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा होगा या नहीं? सामने आई ये जानकारी

India Tour of South Africa: कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) दुनिया के 35 देशों में फैल चुका है. लेकिन इसके बाद भी बीसीसीआई ने टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा टाला नहीं है.

IPN Live

IPN Live

Lucknow, 4 Dec, 2021 08:08 PM
IND vs SA Series: Omicron के खतरे के बीच टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा होगा या नहीं? सामने आई ये जानकारी

IND vs SA Tour Updates: कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) दुनिया के 35 देशों में फैल चुका है. इसका पहला मामला साउथ अफ्रीका में सामने आया था. कोरोना के इस नए रूप के सामने आने के बाद भी बीसीसीआई ने टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा टाला नहीं है. हालांकि टी20 सीरीज को बाद में करने का फैसला किया गया. भारतीय टीम इस दौरे पर 3 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज़ खेलेगी. 4 टी 20 मैचों की सीरीज बाद में खेली जाएगी. कोरोना पर क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के आश्वासन और भारत सरकार की मंजूरी के बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. हालांकि 17 तारीख से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज अब 26 दिसंबर से शुरू होगी. टेस्ट और वनडे सीरीज की तारीखों में बदलाव होगा, जबकि इस दौरे पर अब टी20 सीरीज नहीं खेली जाएगी. इसे बाद में खेला जाएगा. बीसीसीआई की सालाना बैठक के बाद टेस्ट सीरीज की तारीख पर अंतिम फैसला लिया जाएगा. 

 

खतरनाक है नया वैरिएंट

 

साउथ अफ्रीका के बाद ओमिक्रोन वैरिएंट दुनिया के कई देशों में फैल चुका है और यह अन्य वैरिएंट की अपेक्षा ज्यादा खतरनाक है. कई देशों ने इस खतरे को देखते हुए अफ्रीकी देशों से आने वाली फ्लाइट्स पर भी बैन लगा दिया है. ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड सभी तथ्यों पर विचार कर रहा है. 

 

इतने मैच का है दौरा 

 

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके अलावा टीम को चार मैचों की टी-20 सीरीज में भी हिस्सा लेना था. अब इतना तो साफ हो चुका है कि टी20 सीरीज बाद में खेली जाएगी. जबकि बीसीसीआई की तरफ से टेस्ट और वनडे सीरीज की नई तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. 

सर्वाधिक पसंद

Leave a Reply

comments

Loading.....
  1. No Previous Comments found.