UPCM योगी आदित्यनाथ ने कहा : यूपी, देश की सबसे बड़ी उभरती हुई अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर

UPCM Yogi Adityanath said: UP is moving towards becoming the country's largest emerging economy

IPN Live

IPN Live

Lucknow, 29 Jul, 2024 11:49 PM
UPCM योगी आदित्यनाथ ने कहा : यूपी, देश की सबसे बड़ी उभरती हुई अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर

लखनऊ, 29 जुलाई 2024 (आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व व मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश, देश की सबसे बड़ी उभरती हुई अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर हुआ है। प्रदेश ने विगत 07 वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में अभूतपूर्व, अविस्मरणीय तथा अनुकरणीय प्रगति की है।

मुख्यमंत्री योगी सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानमण्डल के मानसून सत्र के शुरू होने के पूर्व यहां विधानभवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज से उत्तर प्रदेश विधानमण्डल का मानसून सत्र प्रारम्भ हो रहा है। श्रावण मास देवाधिदेव भगवान शिव को समर्पित माह होता है। जहां एक ओर इस माह में शिव भक्त बड़े पैमाने पर कांवड़ यात्रा निकाल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर जनता जनार्दन की सेवा के लिए जन प्रतिनिधिगण प्रदेश के विकास से जुड़े मुद्दों को सदन में उठाएंगे। वर्तमान सत्र में प्रदेश की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए अनुपूरक मांगे प्रस्तुत की जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से चलाने तथा प्रदेश के विकास में अपना सहयोग व योगदान देने के लिए सत्ता पक्ष व विपक्ष के सदस्यों  का आवाहन करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार, प्रदेश के विकास तथा जनता जनार्दन से जुड़ी हुई प्रत्येक समस्या के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार सदन को सार्थक चर्चा परिचर्चा का मंच बनाने के लिए पूरी तैयारी के साथ सदस्यों के प्रश्नों का उत्तर देगी।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, संसदीय कार्य राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह व जसवंत सैनी, कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह ओलख सहित अन्य जन प्रतिनिधिगण तथा शासन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सर्वाधिक पसंद

Leave a Reply

comments

Loading.....
  1. No Previous Comments found.