BSF के असिस्टेंट, सब इंस्पेक्टर सहित कई पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास करें अप्लाई

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल के 72 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. बीती 15 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

IPN Live

IPN Live

Lucknow, 4 Dec, 2021 09:11 PM
BSF के असिस्टेंट, सब इंस्पेक्टर सहित कई पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास करें अप्लाई

BSF ASI, HC and Constable Recruitment 2021: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल के 72 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. बीती 15 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नोटिफिकेशन के मुताबिक हाईस्कूल और आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर सके उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. ग्रुप सी के इन पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन भर्ती परीक्षा, फिजिकल परीक्षा और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. 

 

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें  
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 15 नवंबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 29 दिसंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 29 दिसंबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं

 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 
इन अलग-अलग पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास हाईस्कूल और संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी.

 

आवेदन शुल्क 
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. एससी, एसटी, एक्स-सर्विसमैन और सभी कैटेगरी की महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है.

 

जान लीजिए आवेदन का तरीका 
ग्रुप सी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) की आधिकारिक रिक्रूटमेंट वेबसाइट https://rectt.bsf.gov.in पर जाना होगा. जब आप रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएंगे तो आपको इस भर्ती के लिए आवेदन करने का लिंक मिल जाएगा. सभी उम्मीदवार पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लें और उसमें दिए गए स्टेप्स को अपनाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. आवेदन करते समय सावधानी बरतें. आवेदन फॉर्म में त्रुटि होने पर यह निरस्त किया जा सकता है.

 

जानें सैलरी 
कॉन्स्टेबल पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा. जबकि, एएसआई पद पर 29200 रुपए से 92300 रुपए और एचसी पद पर 25500 रुपए से 81100 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा. 

सर्वाधिक पसंद

Leave a Reply

comments

Loading.....
  1. No Previous Comments found.